depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूज़ीलैण्ड में भी पाकिस्तान का बुरा हाल

फीचर्डऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूज़ीलैण्ड में भी पाकिस्तान का बुरा हाल

Date:

पाकिस्तान की क्रिकेट इन दिनों शायद अपने सबसे बुरे दौर में चल रही है. अभी ऑस्ट्रेलिया में हुई टेस्ट श्रंखला में सूपड़ा साफ़ होने का ज़ख्म सूखा भी नहीं था कि पड़ोसी न्यूज़ीलैण्ड ने टी 20 श्रंखला में 3-0 की बढ़त हासिल करके उन ज़ख्मों को और भी हरा कर दिया। पाकिस्तान के नए कप्तान उसे रास नहीं आये. शान मसूद जो पहले टीम में भी नहीं थे उन्हें कप्तान बना दिया गया और नतीजा ये रहा कि न वो खुद कुछ कर पाए और न ही टीम को शर्मनाक हार से बचा पाए, अब यही हाल टी 20 के नए कप्तान शाहीन आफरीदी का है जिनकी गेंदों की न सिर्फ ज़बरदस्त धुलाई हुई बल्कि वो भी शान मसूद की जमात में शामिल हो गए. बता दें कि पांच टी20 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को तीन शून्य की बढ़त मिल गई है. यही हाल रहा तो इसबार पाकिस्तान का 5-0 से सूपड़ा साफ़ हो सकता है.

डुनेडिन में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन ही बना सकी. तीसरे टी20 मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

न्यूजीलैंड की ओर से फिन एलन ने आक्रामक पारी खेलते हुए 62 गेंदों पर 16 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 137 रन बनाए. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टिम सिफर्ट 31, ग्लेन फिलिप्स 19 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान के सभी गेंदबाज़ों की धुनाई हुई खासकर हरिस रउफ की जिनके चार ओवरों में 60 रन बने, यही हाल कप्तान शाहीन शाह अफरीदी का भी रहा जिनके चार ओवरों 43 रन ठोंके गए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की ओर से बाबर आजम ने एकबार फिर सबसे बेहतर बल्लेबाज़ी की और लगातार तीसरा पचासा बनाया। बाबर आजम ने 37 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली जबकि मोहम्मद रिजवान 24, मोहम्मद नवाज 28, फखर जमां 19 रन बनाकर आउट हुए. न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउदी ने 2 विकेट, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, मिशेल सेंटनर और एश सोढ़ी ने एक-एक विकेट लिया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

तुलसीदास कौन थे? और वह किस काल के कवि थे?

Tulsidas kis kaal ke kavi the: हेलो दोस्तों, आप...

अब दोपहर में एक घंटा राम लला करेंगे विश्राम

भव्य राम मंदिर के उद्घाटन के बाद से अयोध्या...

बिना सूचना देश छोड़कर नहीं जा सकते बायजू संस्थापक रवींद्रन!

एडटेक कंपनी बायजू के संस्थापक रवींद्रन की मुश्किलें और...