depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

लखनऊ के आदित्य बने UPSC टॉपर

उत्तर प्रदेशलखनऊ के आदित्य बने UPSC टॉपर

Date:

UPSC 2023 के परीक्षा का मंगलवार को रिजल्ट आ गया है. इस परीक्षा में लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है, दूसरे स्थान पर अनिमेष प्रधान, तीसरी रैंक पर अनन्या रेड्डी, चौथी रैंक पर पीके सिद्धार्थ रामकुमार और पांचवें स्थान पर रुहानी रही हैं. संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सामान्य वर्ग से 347, EWS वर्ग के 115, ओबीसी वर्ग के 303, एससी वर्ग के 165, एसटी वर्ग के 86 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं. इस तरह कुल 1016 ने परीक्षा पास की है.

सिविल सेवा परीक्षा 2023 के टॉपर आदित्य श्रीवास्तव लखनऊ के रहने वाले हैं. आदित्य ने लखनऊ से 12वीं की परीक्षा पास करने के बाद आईआईटी कानपुर में एडमिशन लिया। वहां से उन्होंने बीटेक और एमटेक की डिग्री हासिल की। बाद में आदित्य ने upsc की परीक्षा देने की ठानी और इस साल उन्होंने पहली सिविल सेवा परीक्षा में पहली रैंक हासिल कर ली। आदित्य 2017 से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे थे और इस साल उन्होंने परीक्षा पास करके पहली रैंक हासिल की है। आदित्य श्रीवास्तव ने 2022 में भी सिविल सेवा की परीक्षा दी थी जिसमें उन्हें 236वीं रैंक मिली थी। आदित्य की दिनचर्या पर बात करें तो वो हर रोज 14 घंटे पढ़ाई करते थे।

UPSC civil services preliminary exam पिछले साल 28 मई को आयोजित किया गयाथा. प्रीलिम्स राउंड में कामयाब उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र थे. UPSE CSE MAINS के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए गए थे. UPSC civil services preliminary exam 2023 भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS) और भारतीय विदेश सेवा (IFS) सहित केंद्र सरकार की विभिन्न सेवाओं और विभागों में कुल 1,105 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित कराइ गई थी. पिछले कुछ सालों में यूपीएससी परीक्षाओं में महिलाओं ने शीर्ष स्थान हासिल करने में कामयाबी हासिल की थी लेकिन इस बार लड़कों ने बाज़ी मारी है. सिविल सेवा परीक्षा 2023 का परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in का उपयोग कर सकते हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

केजरीवाल के बयान पर अमित शाह की सफाई, मोदी जी ही बनेगें प्रधानमंत्री

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने जेल से निकलने...

मुफ्त राशन पर राहुल का जवाब, अखिलेश ने कहा 140 सीटों पर रुक जाएगी भाजपा

उत्तर प्रदेश के झाँसी में आज एकबार फिर कांग्रेस...

UP: पांचवे चरण में 37 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स...

छठें चरण के चुनाव में यूपी से 36 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स...