Site icon Buziness Bytes Hindi

अभिनेता शेखर सुमन भाजपा में हुए शामिल हुए, कांग्रेस से लड़ चुके हैं चुनाव

shekhar

लोकसभा चुनाव के बीच अभिनेता शेखर सुमन मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. दिल्ली स्थित बीजेपी के हेडक्वार्टर में शेखर सुमन ने पार्टी की सदस्यता ली. शेखर सुमन की राजनीति में यह दूसरी पारी होगी. शेखर सुमन ने कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब सीट से 2009 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन उन्हें भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा, जो अब TMC से प्रत्याशी हैं से हार का सामना करना पड़ा था. उन्हें तब मात्र 11 फीसदी वोट मिले थे. जबकि सिन्हा ने करीब 1.67 लाख मतों के बड़े अंतर से इस सीट पर कब्जा जमाया था. उन्हें 57.30 फीसदी वोट मिले थे.

शेखर सुमन ने बाद में 2012 में उन्होंने कांग्रेस से रिजाइन कर दिया था. उनका कहना था कि निजी और व्यावसायिक व्यस्तता के कारण पार्टी के लिए समय निकालना मुश्किल था. इस वजह से वे पार्टी छोड़ रहे हैं. शेखर सुमन ने आज बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद कहा कि मुझे कल तक नहीं पता था कि मैं आज यहां बैठूंगा क्योंकि जिंदगी में काफी कुछ जाने-अनजाने होता आया है. मैं यहां बहुत ही सकारात्मक सोच के साथ आया हूं और मैं सबसे पहले ईश्वर का आभार जताऊंगा कि उन्होंने मुझे यहां तक आने का आदेश दिया.

वहीँ आज शेखर सुमन के साथ ही कांग्रेस की प्रवक्ता रही राधिका खेड़ा ने भी भाजपा को ज्वाइन किया, राधिका ने दो दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी से ये कहकर इस्तीफ़ा दिया था कि अयोध्या में रामलला के दर्शन करने की वजह से कांग्रेस पार्टी के लोग उन्हें परेशान कर रहे हैं, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता उनके साथ अभद्र व्यवहार करते थे.

Exit mobile version