depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Achievement: फिल्म RRR ने रचा इतिहास, नाटु नाटु सांग को मिला गोल्डन ग्लोब अवार्ड

एंटरटेनमेंटAchievement: फिल्म RRR ने रचा इतिहास, नाटु नाटु सांग को मिला गोल्डन...

Date:

निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म RRR ने ‘गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023′ पुरस्कार समारोह में भारत के लिए एक ऐतिहासिक सफलता हासिल की है. इस फिल्म के तेलुगू गीत ‘नाटु नाटु’ को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग-मोशन पिक्चर कैटगरी का पुरस्कार मिला है . फिल्म RRR पिछले साल मार्च में रिलीज़ हुई थी और वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म अबतक 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. दुनिया के सबसे चर्चित अवॉर्ड शो ‘गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023’ में भारत की ओर से साउथ सिनेमा की फिल्म आरआरआर नामांकित है.

दो श्रेणियों में मिला था नामांकन

फिल्म ‘आरआरआर’ को दो श्रेणियों में नामांकन मिला था जिनमें एक ‘सर्वश्रेष्ठ फिल्म- गैर अंग्रेजी’ और दूसरा ‘बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग-मोशन पिक्चर कैटगरी शामिल हैं. खास बात यह है कि फिल्म ‘आरआरआर’ इन पुरस्कारों में नॉमिनेट होने वाली दो दशक से ज्यादा समय में पहली भारतीय फिल्म है. इससे पहले ‘विदेशी भाषा’ श्रेणी में ‘सलाम बॉम्बे!’ (1988) और ‘मॉनसून वेडिंग’ (2001) नॉमिनेट हो चुकी हैं. दोनों ही फिल्मों का निर्देशन मीरा नायर ने किया था.

राष्ट्रवाद पर आधारित है फिल्म

राजामौली द्वारा निर्देशित ‘RRR’ राष्ट्रवाद पर आधारित है. फिल्म में साउथ के सुपर स्टार राम चरण और जूनियर एनटीआर मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म में इन दोनों ने भारतीय क्रांतिकारियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की भूमिका निभाई है. यह फिल्म स्वतंत्रता से पहले के दौर की एक काल्पनिक कहानी पर आधारित है. तेलुगु गीत नाटु नाटु का म्यूजिक एमएम कीरावानीने दिया है वहीँ काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज ने इस गाने को आवाज़ दी है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ट्रम्प पर हुए जानलेवा हमले से पीएम मोदी चिंतित, बोले-राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं

पेंसिलवेनिया के बटलर में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...

बजट 2024: अर्थशास्त्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक

रूस और ऑस्ट्रिया की यात्रा से लौटने के तुरंत...

स्पेन और इंग्लैंड यूरो कप फ़ुटबाल के फाइनल में

यूरो कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स...