Gujarat Chunavi Dangal: फिर गुजरात पहुंचे केजरीवाल, जीरो बिजली बिल को लेकर कही यह बात

 
Arvind Kejriwal Gujarat:

गुजरात के दो दिन के दौरे से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जीरो बिजली बिल को लेकर गुजरात के लोगों से कहा है दिल्ली के बाद पंजाब में भी लोगों के जीरो बिल आने लगे लगे हैं और अब बारी गुजरात की है. गजरात में आज केजरीवाल जामनगर में रहेंगे जहाँ वो व्यापारियों से मुलाकात करेंगे, इसके बाद उनकी मुलाकात आदिवासियों से होगी. 

दो दिन के दौरे पर रवाना होने से पहले आज सुबह अपने ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा कि दिल्ली के बाद अब पंजाब में भी लोगों के ज़ीरो बिजली बिल आने लगे हैं. इस बात पर लोगों को यक़ीन नहीं हो रहा लेकिन हम बता दें कि हम ग़रीब जनता के बिजली बिल माफ़ करते हैं न कि अपने दोस्तों के क़र्ज़े, इसलिए  करोड़ों लोगों की दुआयें हमारे साथ हैं. केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में भी दिल्ली और पंजाब जैसा चमत्कार हो सकता है. फैसला आपके हाथ में है क्योंकि सत्ता की चाबी आपके हाथ में है.

Read also: Vice President Polls 2022: जानिए कैसी है उपराष्ट्रपति पद की चुनाव प्रक्रिया, किसको है वोट डालने का अधिकार

केजरीवाल ने इससे पहले सूरत में घोषणा की थी कि आप आम आदमी पार्टी की सरकार बनवाइए, हम 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे. केजरीवाल ने खुद को सच्चा और शरीफ बताते हुए कहा था कि हमें राजनीति नहीं आती, हमें सिर्फ काम करना आता है. केजरीवाल ने दावा किया था कि सरकार बनने के तीन महीने के अंदर 300 यूनिट बिजली फ्री करेंगे. इसके बाद अपने पिछले दौरे में केजरीवाल ने रोज़गार गारंटी की भी घोषणा करते हुए कहा था कि सरकार बनने पर पांच सालों में गुजरात से बेरोज़गारी ख़त्म कर देंगे, हर बेरोज़गार को रोज़गार मिलेगा और जब तक नहीं मिलेगा तबतक तीन हज़ार रूपये बेरोज़गारी भत्ता दिया जायेगा, इसी के साथ दस लाख सरकारी नौकरियां निकालने का वाद भी किया है. 

केजरीवाल का दावा है कि भाजपा गुजरात में आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से डरी हुई है. केजरीवाल ने बड़ा हमला करते हुए सवाल किया था कि गुजरात में भाजपा क्या अमित शाह को मुख्यमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट करने वाली है. क्या भाजपा मानती है कि मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के खिलाफ पार्टी में ही नाराज़गी है, क्या वो सही काम नहीं कर रहे हैं?