Uttarakhand Political News: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, राहुल और प्रियंका भी शामिल

 
Uttarakhand Political News

Uttarakhand Political News: देहरादून। चंपावत उपचुनाव काफी रोचक हो चला है। कांग्रेस पूरी तरह से इस चुनाव में कूद चुकी है और पार्टी ने उपचुनाव को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री धामी को हराने के लिए चंपावत उपचुनाव में अपने स्टार प्रचारकों की पूरी फौज उतार दी है। जिसके तहत कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों को उपचुनाव में उतारा है। इनमें राष्ट्रीय स्तर के छह चुनाव प्रचारक हैं। जिनमें राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल हैं। कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी के अलावा अल्मोड़ा जिले से एक विधायक शामिल नहीं है।

चंपावत विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी कल यानी 11 मई को नामांकन दाखिल करेंगी। कांग्रेस के प्रदेश संगठन महामंत्री विजय सारस्वत ने जानकारी दी  कि पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंप दी गई है।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, रणदीप सिंह सुरजेवाल,मुकुल वासनिक और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शामिल हैं। इसके अलावा प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा,सह प्रभारी राजेश धर्माणी, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य भी चुनाव प्रचार का हिस्सा बनेंगे। 

Also read: CM Dhami है करोड़पति लेकिन बैंक के 48 लाख का देनदार, जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी और अल्मोड़ा जिले से किसी विधायक को शामिल नहीं किया गया है। वहीं चम्पावत जिले की लोहाघाट सीट से विधायक खुशाल सिंह अधिकारी को भी स्टार प्रचारको की सूची में स्थान नहीं मिला। कापड़ी ने ऊधमसिंह नगर की खटीमा विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पराजित किया था। चंपावत उपचुनाव के लिए जल्द ही राष्ट्रीय नेताओं के कार्यक्रम तय किए जाएंगे। इसके बाद उपचुनाव में पूरी जान फूंकी जाएगी।