Uttar Pradesh News: अयोध्या पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने परिवार सहित किए रामलला के दर्शन

 
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज अयोध्या दौरे पर

लखनऊ। देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज अयोध्या दौरे पर हैं। उपराष्ट्रपति ने परिवार सहित अयोध्या पहुंचकर श्रीरामलला के दर्शन किए उसके बाद प्रजेंटेशन के जरिए मंदिर निर्माण की जानकारी ली। उन्होंने राम मंदिर निर्माण से जुड़े हर पहलू को गौर से देखा और वे इससे काफी प्रभावित हुए। उपराष्ट्रपति रामलला के दर्शन के बाद हनुमानगढ़ी भी पहुंचे। इस दौरान हनुमानगढ़ी प्रवेश द्वार पर उपराष्ट्रपति का वैदिक मंत्रोचारण के बीच स्वागत किया।

Also read: समाजवादी पार्टी मुख्यालय में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के जयंती समारोह का आयोजन किया गया

हनुमानगढ़ी में उपराष्ट्रपति ने अपने परिवार के साथ हनुमंत लला की आरती की। हनुमानगढ़ी दर्शन के बाद उपराष्ट्रपति का काफिला सरयू तट पहुंचा जहां सरयू मां की पूजा-अर्चना की और आरती उतारी। राम मंदिर निर्माण की प्रगति देखने के बाद उपराष्ट्रपति ने कहा कि देशवासियों की एक बड़ी इच्छा पूरी हो रही है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने  रामजन्म भूमि परिसर गर्भगृह के दर्शन-पूजन किए।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के साथ प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश सरकार के कई मंत्री और भाजपा नेता भी मौजूद रहे। उपराष्ट्रपति दौरे के मददेनजर रामजन्म भूमि परिसर को भव्य तरीके से सजाया गया था। पूरे परिसर में दर्शन मार्ग से लेकर गर्भगृह तक फूलों की सजावट थी। दर्शन मार्ग में उपराष्ट्रपति के स्वागत को लेकर रेड कारपेट बिछाया गया था।