depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Bomb Blast: विस्फोट में 9 इराकी पुलिस वालों की मौत

इंटरनेशनलBomb Blast: विस्फोट में 9 इराकी पुलिस वालों की मौत

Date:

इराक के उत्तर-मध्य शहर किरकुक के पास एक बम विस्फोट में कम से कम नौ इराकी पुलिस वाले मारे गए हैं। सूत्रों ने कहा कि रविवार को एक काफिले में सफर रहे सुरक्षा बल के लोग उस समय मारे गए जब उनपर बम गिरा। विस्फोट सफरा गांव के पास हुआ, जो किरकुक से लगभग 30 किमी दक्षिण-पश्चिम में स्थित है। दो अन्य अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

हमले की किसी ने नहीं ली ज़िम्मेदारी

एक इराकी पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद “छोटे हथियारों से सीधा हमला” किया गया। फिलहाल किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन आईएसआईएस के आतंकवादी क्षेत्र में सक्रिय हैं, और इराकी पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आईएसआईएस हमले में शामिल था, क्षेत्र में गश्त कर रहे पुलिस बल को निशाना बनाने के लिए सड़क के किनारे बमों का इस्तेमाल किया।

प्रधानमंत्री ने दिया “आतंकवादी तत्वों” के लिए शिकार का आदेश

इराकी प्रधान मंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी ने हमले को अंजाम देने वाले “आतंकवादी तत्वों” के लिए शिकार का आदेश दिया है, फ़ेडरल पुलिस कमांडर को इलाकों में भेज दिया है। बगदाद से 238 किलोमीटर दूर स्थित किरकुक को 2017 में इराकी सुरक्षा बलों ने कुर्द बलों से जब्त कर लिया था। इराक में आईएसआईएस के उदय के बीच इराकी बलों के भाग जाने के बाद कुर्द क्षेत्रीय सरकार ने शहर पर नियंत्रण कर लिया था। आईएसआईएस ने 2014 से इराकी और सीरियाई क्षेत्र के बड़े हिस्से पर कब्जा कर “खिलाफत” की घोषणा की है। अगस्त में जारी संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि समूह 6,000 और 10,000 लड़ाकों के बीच एक भूमिगत नेटवर्क रखता है जो इराक-सीरिया सीमा के दोनों ओर हमले करने में सक्षम है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हाथरस भगदड़ में मौतों पर भोले बाबा का असंवेदनशील बयान

उत्तर प्रदेश के हाथरस में कुछ दिन पहले धार्मिक...

योगी सरकार का फैसला इलेक्ट्रिक वाहनों पर 2027 तक जारी रहेगी सब्सिडी

उत्तर प्रदेश सरकार की योगी सरकार ने अपनी इलेक्ट्रिक...

वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर प्रभास ने फिर गाड़े झंडे, “कल्कि” की कमाई हज़ार करोड़ के पार

पैन इंडिया सुपरस्टार प्रभास ने अपनी नवीनतम फिल्म, "कल्कि...