depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बंधन बैंक की ‘इंस्पायर’ FD में मिलता है 8.35 फीसदी ब्याज

बिज़नेसबंधन बैंक की 'इंस्पायर' FD में मिलता है 8.35 फीसदी ब्याज

Date:

निजी क्षेत्र के बंधन बैंक ने नए साल से पहले वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष सुविधा शुरू की है। बंधन बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए ‘इंस्पायर’ नाम से एक विशेष सावधि योजना शुरू की है। ‘इंस्पायर’ योजना के तहत 500 दिन की मैच्योरिटी पर 8.35 फीसदी ब्याज दिया जाएगासाथ ही कई अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी।

बंधन बैंक ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक ‘इंस्पायर’ कार्यक्रम में दवाओं की खरीद पर विशेष छूट, डायग्नोस्टिक सेवाएं और इलाज जैसे लाभ भी उपलब्ध होंगे। इसके अलावा साझेदार स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के माध्यम से डॉक्टर परामर्श, मेडिकल जांच और दंत चिकित्सा देखभाल पर भी छूट का लाभ उठाया जा सकता है। वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के बैंकिंग अनुभव को आसान बनाने के लिए बंधन बैंक फोन बैंकिंग अधिकारी तक सीधी पहुंच जैसी अतिरिक्त सुविधाएं जोड़ने की भी योजना बना रहा है। इस विशेष सावधि जमा योजना पर 8.35 फीसदी की ऊंची ब्याज दर का लाभ उठाया जा सकता है वहीं अगर आप टैक्स बचत के लिए फिक्स्ड डिपाजिट करना चाहते हैं तो वरिष्ठ नागरिकों को इस पर 7.5 फीसदी सालाना ब्याज मिलेगा.

बंधन बैंक के शाखा बैंकिंग प्रमुख सुजॉय रॉय का कहना है बंधन बैंक हर उम्र में वित्तीय स्वतंत्रता के महत्व और ज़रूरतों को पहचानता है। बैंक को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि बंधन बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए सावधानीपूर्वक डिज़ाइन किए गए लाभ की पेशकश कर रहा है। हम बैंक के संचालन के 8 वर्षों में वरिष्ठ ग्राहकों का विश्वास जीतने में भाग्यशाली रहे हैं और यह कार्यक्रम उनके प्रति हमारे सम्मान का प्रतीक है।

बता दें कि शॉर्ट टर्म एफडी के कई फायदे होते हैं, आपको आपात्कालीन स्थिति में कभी भी पैसों की जरूरत पड़ सकती है, ऐसे में छोटी अवधि का निवेश काम आता है. निवेशकों के लिए समझदारी यही है कि वे अपना सारा पैसा 5 साल के लिए ब्लॉक करने की जगह कुछ पैसा शॉर्ट टर्म एफडी में भी निवेश करें। अगर आपको मैच्योरिटी के बाद पैसे की जरूरत नहीं है तो आप इसे बेहतर ब्याज देने वाले बैंक में रीइन्वेस्ट कर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नहीं रहा ‘तोल मोल के बोल’ का होस्ट ऋतुराज

टेलीविजन की दुनिया का जाना माना नाम अभिनेता ऋतुराज...

सपा ने लोस के लिए जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, अफजाल अंसारी का भी नाम

लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने 11 उम्मीदवारों...