Site icon Buziness Bytes Hindi

सुबह 11 बजे तक मेरठ में 25.97% मतदान, अमरोहा सबसे आगे

meerut

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज देश की 88 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है, इन्ही 88 सीटों में यूपी की आठ सीटों पर वोटिंग जारी है। चुनाव आयोग ने सुबह 11 बजे तक का मतदान प्रतिशत जारी कर दिया है। चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार सबसे ज़्यादा मतदान अमरोहा में अबतक हुआ है. वहीँ मेरठ में भी काफी संख्या में वोटर घरों से बाहर निकले हैं. मेरठ शहर के दक्षिण और किठौर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर लाइन लगी हुई है। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। बता दें कि मेरठ से रील वाले राम यानि अरुण गोविल भाजपा की तरफ से मैदान में हैं।

चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 11 बजे तक मेरठ में 25.97 प्रतिशत मतदान हो चूका है. सबसे ज़्यादा मतदान अमरोहा में हुआ है जहाँ 28.45 प्रतिशत वोट पड़ चुके हैं, अमरोहा से बसपा से कांग्रेस में गए दानिश अली चुनावी मैदान में हैं. भाजपा सांसद द्वारा संसद में अपशब्द कहे जाने के बाद दानिश अली काफी चर्चा में आये. उस समय पूरे प्रकरण पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने मौन धारण कर लिया था और राहुल गाँधी दानिश अली के घर जाकर मिले थे.

चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 11 बजे तक अलीगढ़ में 24. 42 प्रतिशत, बागपत में 22.74, बुलंदशहर में 23. 43 प्रतिशत, गौतमबुद्ध नगर में 24.26 प्रतिशत, गाज़ियाबाद में 23.19 प्रतिशत और मथुरा में 23. 07 प्रतिशत मतदान हुआ है. बुलंदशहर के बीबी नगर क्षेत्र के गांव परतारपुर में सुबह से ही लाइन लगी हुई है। यहां पर मतदाताओं के लिए विशेष सुविधा की गई है। धूप से बचने के लिए टेंट लगाया गया है।

Exit mobile version