depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Corona Update: कोरोना से एक दिन में 21 मौत, राज्यों में कोरोना प्रोटोकाल लागू

कोविड-19Corona Update: कोरोना से एक दिन में 21 मौत, राज्यों में कोरोना...

Date:

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण से एक दिन में 21 मौतें हुई हैं। कई राज्यों में कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है। कोरोना की बढ़ती रफ्तार के मददेनजर राज्यों में कोरोना प्रोटोकाल फिर से लागू किया गया है। अप्रैल माह के शुरूआती दिनों से कोविड-19 संक्रमण के मामले में तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली, राजस्थान, हिमाचल जैसे कई राज्यों में जहां एक महीने पहले तक कोरोना महामारी के मामले शून्य पर पहुंच चुके थे, वहां भी संक्रमण के नए मामले चिंता बढ़ाने लगे हैं। हालांकि सोमवार की तुलना में मंगलवार को कम केस दर्ज किए।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमण के 5676 नए केस सामने आए हैं, जबकि सोमवार को यह संख्या 5,880 थी। साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 37 हजार के पार पहुंच गई है।

अस्पतालों में ‘मॉक-ड्रिल’

ऐसे में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच सोमवार को अस्पतालों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए देशभर में सरकारी और निजी अस्पतालों में ‘मॉक-ड्रिल’ की गई, जो मंगलवार को भी जारी रहेगी। गौरतलब है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने 7 अप्रैल को हुई कोविड समीक्षा बैठक में राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से अस्पतालों का दौरा करने और तैयारियों का निरीक्षण करने का अनुरोध किया था।

37,093 हुई सक्रिय मरीजों की संख्या

आंकड़ों के अनुसार, सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 37,093 हो गई है। अब तक 44,200,079 लोग ठीक हो चुके हैं, जिससे रिकवरी दर बढ़कर 98.73 प्रतिशत हो गई है।
इस बीच, देश में पिछले 24 घंटों में 21 मौतें हुईं, जिससे मरने वालों की संख्या 53,10,00 हो गई। वहीं मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत दर्ज किया गया। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कोरोना वैक्सीन की 220.66 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

क्या भारत में और सस्ता होगा इंटरनेट, एलोन मस्क के दौरे से बढ़ी उम्मीदें

स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलोन मस्क इस महीने...

जम्मू कश्मीर में पीएम मोदी ने नॉनवेज खाने को बनाया चुनावी मुद्दा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर की चुनावी...

सर्वकालिक ऊँचाई पर खुला बाज़ार

बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 8 अप्रैल को बढ़त...

CSK ने केकेआर के जीत की गाड़ी को पटरी से उतारा

आईपीएल 2024 में जीत की राह पर दौड़ रही...