depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

16 फरवरी को किसानों का भारत बंद, राकेश टिकैत का एलान

उत्तर प्रदेश16 फरवरी को किसानों का भारत बंद, राकेश टिकैत का एलान

Date:

देश का किसान एकबार फिर आंदोलन के मूड में दिखाई दे रहा है, ऐसा भी कह सकते हैं कि देश में आने वाले कुछ महीनों में लोकसभा का चुनाव होने वाला है ऐसे में कुछ किसान नेता एकबार फिर अपने रोटियां सेंकना चाह रहे हैं, विशेषकर उत्तर प्रदेश के किसान नेता जिन्होंने पिछले किसान आंदोलन में यही भूमिका निभाई थी. भारतीय किसान यूनियन यानि BKU ने न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग को लेकर एकबार फिर भारत बंद का एलान किया है. BKU के नेता राकेश टिकैत ने खुद ये जानकारी साझा की है.

टिकैत ने कहा कि भारत बंद में देश के कई किसान संगठन हिस्सा लेंगे और ये 16 फरवरी को आयोजित किया जायेगा। राकेश टिकैत ने 16 फरवरी को भारत बंद कामयाब बनाने के लिए किसानों से अपील की है कि उस दिन कोई काम न करें. टिकैत ने कहा कि 16 फरवरी को अमावस्या है और पहले भी किसान अमावस्या के दिन खेतों में काम नहीं करते थे. राकेश टिकैत ने कहा कि देश में एग्रीकल्चर हड़ताल का हिस्सा बनकर एक बड़ा मेसेज लोगों तक पहुंचाएं।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता ने किसानों के साथ दुकानदारों से भी अपील की है कि 16 फरवरी को अपनी दुकाने बंद करके किसानों का समर्थन करें और भारत बंद को सफल बनायें. BKU प्रवक्ता ने ट्रांसपोर्टरों से भी एक दिन के लिए काम बंद रखने की अपील की है। राकेश टिकैत ने कहा कि 16 फरवरी का दिन किसानों और मजदूरों के नाम रहेगा। किसान नेता ने कहा कि भारत बंद के जरिए न्यूनतम समर्थन मूल्य यानि MSP, नौकरी, अग्निवीर, पेंशन समेत कई अन्य मुद्दे भी उठाए जाएंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि भारत बंद को अन्य संगठनों ने भी सहयोग करने को वादा किया है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अडानी को Uber में दिलचस्पी, साथ मिलकर कर सकते हैं काम

कैब सर्विस प्रोवाइड करने वाली अंतर्राष्ट्रीय कंपनी उबर भारत...

महानतम बल्लेबाज़ों के इस क्लब में शामिल हुए यशस्वी

टीम इंडिया की नयी सनसनी यशस्वी जसवाल इस समय...

मौत ने घर देख लिया

अमित बिश्नोई इसका गम नहीं कि घर में पड़ी है...

बुरी नजर से बचने की दुआ: अर्थ और महत्व

Buri Nazar Se Bachne Ki Dua: अस्सलाम वालेकुम दोस्तों।...