depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Doping में दीपा कर्माकर समेत फंसे 10 खिलाड़ी

फीचर्डDoping में दीपा कर्माकर समेत फंसे 10 खिलाड़ी

Date:

एक दो नहीं पूरे 10 खिलाड़ी गुजरात नेशनल गेम्स में डोपिंग मामले में पकडे गए हैं. इन 10 खिलाडियों में सात खिलाडियों ने पदक भी जीता है. इन 10 खिलाडियों में सबसे बड़ा नाम भारत की स्टार जिम्नास्ट दीपा कर्माकर का है. डोपिंग में फंसने के बाद दीपा को बड़ा झटका लगा है, उन्हें ITA ने 21 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया है, दीपा पर प्रतिबंधित ड्रग हाइजेमिन एस-3 बेटा-2 लेने का दोषी पाया गया है. इसके अलावा बार लॉन बाउल्स का कोई खिलाड़ी डोप मामले में फंसा है। इन 10 में से आठ खिलाडिय़ों पर अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया गया है। विकनेश और सोमेन बनर्जी पर अस्थाई प्रतिबंध नहीं लगा है।

दीपा कर्माकर का नाम सबसे बड़ा

बता दें कि ITA यानि इंटरनेशल डोपिंग एजेंसी ने हाइजेमिन एस-3 बेटा-2 को प्रतिबंधित दवाओं की श्रेणी में रखा है। दीपा के नमूने 11 अक्टूबर को लिए गए थे अब उनपर 10 जुलाई 2023 तक प्रतिबंध जारी रहेगा। बता दें कि दीपा कर्माकर भारत की ऐसी पहली जिम्नास्ट थीं जिन्होंने ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 2016 में रियो में हुए ओलंपिक गेम्स में चौथा स्थान हासिल किया था जिसके बाद अंतर्राष्टीय पटल पर वो एक जाना पहचाना चेहरा बन गयीं. इससे पहले राष्ट्रमंडल खेलों में मैडल जीतने वाली वो पहली भारतीय महिला जिम्नास्ट बनी थीं, यह कारनामा दीपा ने दीपा ने 2014 के ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स में किया था.

इन लोगों ने ली हैं प्रतिबंधित दवाएं

बता दें कि नाडा की तरफ से राष्ट्रीय डोप टेस्ट लैबोरेटरी की टेस्टिंग में दो वेटलिफ्टर, राष्ट्रमंडल खेलों में दो बार की स्वर्ण पदक विजेता संजीता चानू, चंडीगढ़ की वीरजीत कौर डोप में फंसी हैं। इन दोनों ने गुजरात राष्ट्रीय खेलों में रजत जीते थे। कुश्ती में स्वर्ण जीतने वाले दीपांशु और रजत जीतने वाले रवि राजपाल स्टेरायड मिथेंडियोनॉन के लिए, 100 मीटर दौड़ में ब्रॉन्ज़ जीतने वाली महाराष्ट्र की डियांड्रा स्टेरायड स्टेनोजोलॉल के लिए, लॉन बॉउल में सिंगल्स का सिल्वर जीतने वाले पश्चिम बंगाल के सोमेन बनर्जी डाइयूरेटिक्स, एपलेरेनॉन के लिए और फुटबाल का ब्रॉन्ज़ जीतने वाली केरल की टीम के विकनेश बीटा-2 एगोनिस्ट टरब्यूटालाइन के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

पाकिस्तान के साथ टेस्ट श्रंखला पर रोहित का बड़ा बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट शृंखला को लेकर...

जोमैटो पर खाना मंगाना हुआ मंहगा

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने ग्राहकों के लिए प्लेटफॉर्म...

यूपी बोर्ड के नतीजे घोषित, प्राची निगम-शुभम वर्मा बने टॉपर

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित हो...

मुरादाबाद से भाजपा उम्मीदवार का निधन, कल हुआ था मतदान

मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी कुंवर सर्वेश...