depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

रायबरेली की जनता से बोली सोनिया, मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूँ

उत्तर प्रदेशरायबरेली की जनता से बोली सोनिया, मैं आपको अपना बेटा सौंप रही...

Date:

भाइयों और बहनों मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूँ, जैसे आपने मुझे अपना माना वैसे हो राहुल को अपना मानकर रखना है, ये राहुल आपको निराश नहीं करेगा। ये उद्बोधन सोनिया गाँधी का आज रायबरेली में था, एक विशाल चुनावी रैली में वो अपने बेटे राहुल गाँधी के लिए जीत का आशीर्वाद मांगने पहुंची थी. आज की इस विशाल चुनावी रैली में सोनिया, राहुल और प्रियंका के साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद थे. रायबरेली में मतदान से दो दिन पहले ये चुनावी रैली राहुल गाँधी के लिए और इंडिया गठबंधन के लिए काफी महत्वपूर्ण थी. इस चुनावी रैली का सन्देश सिर्फ रायबरेली तक नहीं था बल्कि अमेठी और आसपास की सीटों पर भी इस चुनावी रैली का सन्देश पहुंचा है. बता दें कि आज ही पास के ज़िले बाराबंकी में प्रधानमंत्री मोदी की भी चुनावी रैली थी.

सोनिया ने मार्मिक भाषण में कहा कि मुझे खुशी है कि आज काफी समय के बाद आपके बीच आने का मौका मिला है। मैं हृदय से आपकी आभारी हूं। आपके सामने मेरा सिर श्रद्धा से झुका हुआ है। 20 साल तक एक सांसद के रूप में आपने मुझे सेवा का मौका दिया है। ये मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। रायबरेली मेरा परिवार है, वैसे ही अमेठी भी मेरा घर है। यहां से न केवल मेरे जीवन की कोमल यादें जुड़ी हुई हैं बल्कि पिछले 100 साल से हमारे परिवार की जड़ इस मिट्टी से जुड़ी हुई है।

गंगा मां की तरह पवित्र यह रिश्ता अवध और रायबरेली के किसान आंदोलन के साथ शुरू हुआ जो आज तक कायम है। इंदिरा जी के दिल में रायबरेली के लिए एक अलग जगह थी मैंने उन्हें काम करते हुए करीब से देखा, उनके मन में आपके लिए असीम लगाव था, मैंने राहुल और प्रियंका को वही शिक्षा दी जो इन्द्रिअ जी ने और रायबरेली की जनता ने मुझे दी. सबका आदर करो, कमज़ोर की रक्षा करो, अन्याय के खिलाफ अधिकार के अधिकार के लिए जिससे भी लड़ना पड़े लड़ जाओ. डरना मत, क्योंकि संघर्ष की तुम्हारी जड़ें और परम्पराएं बहुत मज़बूत हैं. मेरा आँचल आपके जीवन भर आपके प्रेम और आशीर्वाद से भरा रहा है। आपके प्रेम ने मुझे कभी अकेले नहीं पड़ने दिया। मेरा सबकुछ आपका दिया हुआ है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नेता विपक्ष बनेगे राहुल, छोड़ेंगे वायनाड सीट!

कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों ने 8 जून को राहुल...

यूएसए क्रिकेट के हीरो बने नेत्रवलकर

गुरुवार शाम को क्रिकेट जगत में सनसनी फैलाने वाले...

सेंसेक्स-निफ़्टी ने नई ऊंचाइयों को छुआ

13 जून को निफ्टी और सेंसेक्स ने नई नई...