depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने की बीजिंग की ख़ुफ़िया यात्रा

बिज़नेसटेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने की बीजिंग की ख़ुफ़िया यात्रा

Date:

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क फुल सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर के रोलआउट पर चर्चा करने और चीन में एकत्र किए गए डेटा को विदेशों में स्थानांतरित करने की अनुमति मांगने के लिए बीजिंग का दौरा किया। चीनी राज्य मीडिया ने बताया कि उन्होंने प्रधान मंत्री ली कियांग से मुलाकात की, जिन्होंने अमेरिका-चीन आर्थिक सहयोग के सफल उदाहरण के रूप में चीन में टेस्ला के विकास की प्रशंसा की।

हालांकि टेस्ला ने चार साल पहले फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) सॉफ्टवेयर पेश किया था, लेकिन वैश्विक स्तर पर कंपनी का दूसरा सबसे बड़ा बाजार होने के बावजूद इसे अभी तक चीन में उपलब्ध नहीं कराया गया है। मस्क ने हाल ही में संकेत दिया था कि एफएसडी जल्द ही चीन में ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो सकता है।

मस्क टेस्ला की स्वायत्त ड्राइविंग प्रौद्योगिकियों के लिए एल्गोरिदम को प्रशिक्षित करने के लिए चीन में एकत्र किए गए डेटा को विदेशों में स्थानांतरित करने की मंजूरी मांग रहे हैं। 2021 से, टेस्ला ने चीनी नियमों के अनुसार सभी चीनी बेड़े डेटा को शंघाई में संग्रहीत किया है और कोई भी डेटा संयुक्त राज्य अमेरिका को वापस नहीं भेजा है।

मस्क की यात्रा की सार्वजनिक रूप से घोषणा नहीं की गई थी। चीनी राज्य प्रसारक सीसीटीवी ने यह उल्लेख नहीं किया कि मस्क और ली ने अपनी बैठक के दौरान एफएसडी या डेटा पर चर्चा की या नहीं।

अपनी यात्रा के दौरान, मस्क ने रेन होंगबिन से भी मुलाकात की, जो बीजिंग ऑटो शो के आयोजक, चाइना काउंसिल फॉर द प्रमोशन ऑफ इंटरनेशनल ट्रेड के प्रमुख हैं। मस्क ने चीन में इलेक्ट्रिक वाहनों के भविष्य के बारे में आशावाद व्यक्त करते हुए कहा कि अंततः सभी कारें इलेक्ट्रिक होंगी।

मस्क की चीन यात्रा टेस्ला की प्रतिबद्धताओं के कारण भारत की योजनाबद्ध यात्रा को रद्द करने के बाद हुई है। टेस्ला ने हाल ही में गिरती बिक्री और इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच छंटनी की घोषणा की है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बिहार के राजगीर...

ऑनलाइन गेमिंग सेक्टर को GST मुद्दे पर फिलहाल राहत नहीं

ऑनलाइन गेमिंग क्षेत्र, जो पूर्ण अंकित मूल्य पर 28...

NCERT ने 12वीं की बुक से हटाई अयोध्या से जुड़ी कई डिटेल्स, मचा हंगामा

एनसीईआरटी की कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक...