depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

चंद्रबाबू नायडू ने चौथी बार सीएम पद की शपथ ली, पवन कल्याण बने उपमुख़्यमंत्री

नेशनलचंद्रबाबू नायडू ने चौथी बार सीएम पद की शपथ ली, पवन कल्याण...

Date:

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इस बीच, जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा शामिल हुए। राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने उन्हें विजयवाड़ा में सुबह 11.27 बजे एक समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

चंद्रबाबू के साथ जन सेना पार्टी (जेएसपी) के तीन और भारतीय जनता पार्टी के एक मंत्री समेत 24 मंत्रियों ने शपथ ली। मंत्रिमंडल में 12 सदस्य अन्य श्रेणी, 8 पिछड़ा वर्ग, 2 अनुसूचित जाति, एक अनुसूचित जनजाति और एक मुस्लिम हैं। मंत्रिमंडल में तीन महिलाएं हैं।

नायडू पहली बार 1995 में मुख्यमंत्री बने थे। 2014 में नायडू विभाजित आंध्र प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री बने। अभिनेता रजनीकांत, चिरंजीवी और नंदमुरी बालकृष्ण भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में पवन कल्याण ने अपने प्रतिद्वंद्वी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के वांगा गीता को 70,000 से अधिक मतों से हराकर पिथापुरम विधानसभा सीट जीती। कल्याण ने कथित तौर पर कई मौकों पर कहा, “अभिनय मेरा पेशा है और राजनीति मेरा जुनून है।” नायडू के बेटे और टीडीपी के महासचिव नारा लोकेश ने भी आंध्र प्रदेश के मंत्री के रूप में शपथ ली।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सेंसेक्स में 622 अंक उछलकर बंद

शुक्रवार को सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर...

नया टी 20 कप्तान कौन? गौती लेंगे फैसला

रोहित शर्मा ने टी 20 क्रिकेट से संन्यास ले...

महाराष्ट्र: एनसीपी में भगदड़ का दौर शुरू, चार नेताओं का इस्तीफ़ा

महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ में अजित पवार की राष्ट्रवादी...