depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

घने कोहरे से थमी दिल्ली-एनसीआर की ज़िन्दगी

नेशनलघने कोहरे से थमी दिल्ली-एनसीआर की ज़िन्दगी

Date:

घने कोहरे ने आज सुबह दिल्ली-एनसीआर के जीवन को रोक दिया है। घर से बाहर निकलने पर सिर्फ धुंध ही धुंध नज़र आ रही है, सड़कें नज़र नहीं आ रही हैं। कोहरा इतना घना है कि हर तरह का ट्रैफिक पूरी तरह रुका हुआ है. जो ट्रैफिक सड़क पर है वो भी रेंग रेंगकर चल चल रहा है. ट्रेनें और उड़ानें पूरी तरह बाधित हैं। दिल्ली हवाई अड्डे पर पर रेड अलर्ट है, रनवे पर थ्री बी सिस्टम लागू कर दिया गया है. कुछ उड़ानों को पडोसी राज्यों में डायवर्ट कर दिया गया है.

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के हिसाब से फिलहाल ठंडक और घने कोहरे से जल्द निजात नहीं मिलने वाली, वहीँ यूपी, दिल्ली-एनसीआर हरियाणा, झारखण्ड और बिहार में बारिश का भी अनुमान जताया गया है. दिल्ली की सड़कों पर दृश्यता 50 मीटर से भी कम है। वहीँ दिल्लीवालों को पुलिस की तरफ से अडवाइज़री जारी की गयी है कि मौसम का अपडेट लेकर ही घरों से बाहर निकलें।

दिल्ली-एनसीआर जैसा ही मौसम उत्तर भारत के अन्य राज्यों में भी है. हिमाचल प्रदेश में बर्फ़बारी से जीवन जम गया है. लोगों घरों में दुबक गए हैं. हिमाचल जाने वाले सैलानियों को चेतावनी जारी की गयी है कि संभव हो तो वो अपनी यात्रा को पोस्टपोन करें, या फिर मौसम की पूरी जानकारी के हिसाब से ही यात्रा का प्लान बनायें। मौसम विभाग के हिसाब से बिगड़े मौसम की वजह हिमालयन रीजन में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस है जिसके चलते पहाड़ों पर हल्की बारिश और बर्फबारी हुई है और इसका असर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, हरियाणा समेत उत्तर भारत के अन्य राज्यों में दिख रहा है। मौसम विभाग की भविष्वाणी के मुताबिक इन इलाकों में 4 फरवरी तक हल्की बारिश और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हवाएं चलने के आसार बने हुए हैं। इसके साथ ही सुबह और रात के समय घना कोहरा भी रहेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

केंद्रीय कर्मियों को मार्च में मिल सकता है मंहगाई भत्ते का तोहफा

सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को सरकार आने वाले दिनों...

बायजू संकट: निवेशक और रवीन्द्रन आमने सामने

शनिवार को बायजू के निवेशकों ने कम्पनी के संस्थापक...