depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

एमएसपी बढ़ने की आस में 13% तक उछले शुगर कंपनियों के शेयर

बिज़नेसएमएसपी बढ़ने की आस में 13% तक उछले शुगर कंपनियों के शेयर

Date:

2024-25 सीजन के लिए न्यूनतम बिक्री मूल्य (एमएसपी) में बढ़ोतरी की उम्मीदों से प्रेरित होकर 13 जुलाई को शुगर कंपनियों के शेयरों में 13 प्रतिशत तक की तेजी आई। वर्तमान में, एमएसपी 31 रुपये प्रति किलोग्राम है, जबकि उद्योग 41 रुपये प्रति किलोग्राम तक की वृद्धि की मांग कर रहा है।

आधिकारिक सरकारी सूत्रों ने कथित तौर पर संकेत दिया है कि कोई भी बढ़ोतरी उचित होगी।

मवाना शुगर्स, सिंभावली शुगर्स, श्री रेणुका शुगर्स, केएम शुगर मिल्स के शेयरों में 13 प्रतिशत तक की तेजी आई। आंध्र शुगर्स, अवध शुगर एंड एनर्जी, मगध शुगर एंड एनर्जी के शेयरों में करीब 9 % की तेजी आई।

बजाज हिंदुस्तान, बन्नारी अम्मान शुगर्स, डालमिया भारत शुगर एंड इंडस्ट्रीज, डीसीएम श्रीराम इंडस्ट्रीज, ईआईडी पैरी और धरणी शुगर्स एंड केमिकल्स के शेयरों में भी 10 प्रतिशत तक की तेजी आई।

राणा शुगर्स, बलरामपुर चीनी मिल्स, धामपुर शुगर मिल्स और त्रिवेणी इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रीज के शेयरों में 3-6 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

गौरतलब है कि 2019 से चीनी का न्यूनतम विक्रय मूल्य 31 रुपये प्रति किलोग्राम पर अपरिवर्तित बना हुआ है। उद्योग मांग कर रहा है कि चीनी का न्यूनतम विक्रय मूल्य बढ़ाकर 40-41 रुपये प्रति किलोग्राम किया जाए।

आम चुनावों से पहले, आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति ने चीनी सीजन 2024-25 (अक्टूबर-सितंबर) के लिए गन्ने के एफआरपी में रिकॉर्ड 7.4 प्रतिशत या 25 रुपये की वृद्धि को मंजूरी दी थी, जो 10.25 प्रतिशत की बेसलाइन रिकवरी दर के साथ 340 रुपये प्रति 100 किलोग्राम हो गई।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भारी गिरावट से उबरा बाजार, सेंसेक्स 426 अंक गिरकर बंद

10 जुलाई को भारतीय बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी...

SATI POLY PLAST LIMITED का IPO 12 जुलाई 2024 को खुलेगा

नई दिल्ली। सती पॉली प्लास्ट लिमिटेड एक आईएसओ प्रमाणित...

दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग से तोड़ा सात साल पुराना नाता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग...